Breaking News

भूखे पेट हॉफ मैराथन में दौड़े धावक, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय एथलेटिक भी रहे मौजूद, see video

By Lalit Singh

छत्तीसगढ़ खबर | Published On: 11 Feb, 2018 | 12:57 PM GMT 05:30+

भूखे पेट हॉफ मैराथन में दौड़े धावक, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय एथलेटिक भी रहे मौजूद, see video

रायपुर: खेल एवं युवा कल्याण की ओर से आज 11 फरवरी को नया रायपुर में राष्ट्रीय ओपन हॉफ मैराथन का आयोजन किया गया। इस मैराथन में राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर के धावकों के साथ राज्य के युवाओं, विद्यालय-महाविद्यालय के छात्र छात्राओं सहित दिव्यांगों ने भी हिस्सा लिया। इस मौके पर धावकों के उत्साहवर्धन के लिए अंतर्राष्ट्रीय एथलेटिक पद्मश्री अंजु बॉबी जार्ज और अर्जुन अवार्डी परमजीत सिंह भी मौजूद रहे। दूसरी तरफ, सीएम रमन सिंह इस कार्यक्रम में किसी अपरिहार्य कारणों से नहीं आ पाए।

हॉफ मैराथन में लगभग 93 हजार से ज्यादा धावकों ने भाग लिया। विभिन्न वर्गों में महिला पुरुष व वरिष्ठ नागरिकों के लिए 21 किमी, 10 किमी, 5 किमी, एवं दिव्यागों के लिए 2 किमी ट्रायसिकल रेस व दृश्टि बाधितों के लिए 1 किमी की दौड आयोजित की गई। मैराथन के विजेताओं को करीब 32.66 लाख रुपए के पुरस्कार दिए गए।

Read more: सुंजवां आतंकी हमले में 5 जवान शहीद , 4 आतंकी ढेर, सेना का ऑपरेशन जारी

लगभग सवा करोड़ रुपए खर्च कर आयोजित किए गए इस कार्यक्रम भारी अव्यवस्थाएं देखने को मिली। लगभग 17 राज्यों से शामिल हुए धावकों के लिए न तो रुकने की कोई व्यवस्था की गई थी और न ही उनके खाने के लिए किसी प्रकार का इंतजाम किया गया था। दो सौ से ज्यादा धावक भूखे पेट मैराथन में हिस्सा लेने के लिए मजबूर हुए। वहीं इस पर जब जिम्मेदारों से सवाल किए गए तो उन्होंने किसी भी प्रकार की अव्यवस्था को मानने से इंकार कर दिया।

श्रिया पांडेय की रिपोर्ट

INH News


Title For Web: Half Marathon in New raipur, National and international athletic present
Half Marathon in New raipur National and international athletic Sports and youth welfare Padmashree Anjoo Bobby George Arjuna Award Paramjit Singh
Trending
1/50

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर