Breaking News
  • बीजापुर : मिलिशिया कमांडर अवलम मंगू गिरफ्तार, आईईडी प्लांट का मास्टर माइंड है नक्सली मंगू, जवानों को निशाना बनाने की फिराक में था नक्सली, पुलिस ने पालनार के जंगलों से अरेस्ट किया।
  • मुंगेली : 2 अलग सड़क हादसे में 3 लोग घायल, 1 बजुर्ग सहित 2 लोग हुए घायल, 1 को जिला अस्पताल में किया गया भर्ती, 2 बिलासपुर सिम्स रेफर, कोतवाली थाना क्षेत्र की घटना।
  • जांजगीर : पारिवारिक विवाद में पत्नी को छत से दिया धक्का, सट्टा और शराब का लती है गिरफ्तार पति, महिला की हालत गंभीर।
  • पटना : बिहार के सीएम नीतीश कुमार की जापान यात्रा पर पूर्व उप मुख्यमंत्री ने कसा तंज, कहा- ‘शुरू हुई ढलान तो चच्चा चले जापान’।
  • नई दिल्ली : कोयला खनन में लगी सरकारी कंपनी CIL का एकाधिकार खत्म, केंद्र सरकार ने दी प्राइवेट कंपनियों को हरी झंडी।
  • नई दिल्ली : पीएनबी घोटाले पर बोले अन्ना हजारे, ‘देश को भ्रष्टाचारमुक्त नहीं बनाना चाहती सरकारें’।
  • काठमांडू : नेपाली पीएम केपी ओली का बयान, ‘भारत से और लाभ उठाने के लिए चीन से गहरा करना चाहते हैं रिश्ता’।

Chhattisgarh : नगरीय निकाय और पंचायत उपचुनाव की तारीखों का ऐलान, 29 नवंबर से नामांकन

By Sanjeet Tripathi

छत्तीसगढ़ खबर | Published On: 22 Nov, 2017 | 5:12 AM GMT 05:30+

Chhattisgarh : नगरीय निकाय और पंचायत उपचुनाव की तारीखों का ऐलान, 29 नवंबर से नामांकन

रायपुर : छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयोग ने नगरीय निकाय और पंचायत उपचुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। प्रदेश में नगरीय निकायों के 10 वार्डों में पार्षद के लिए उपचुनाव होना है, जबकि पंचायतों में जनपद सदस्य के 10, सरपंच के 120 और वार्ड पंच के 578 पदों के लिए उपचुनाव होंगे।

आयोग से जारी चुनाव कार्यक्रम के मुताबिक पंचायत और नगरीय निकायों के उपचुनाव एक  साथ होंगे। इसके लिए 29 नवंबर को अधिसूचना जारी किए जाने के साथ ही नामांकन दाखिले का सिलसिला शुरू होगा, जो 6 दिसंबर तक चलेगा। नामांकन पत्रों की जांच 7 दिसंबर को होगी और 9 दिसंबर तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। उसी दिन चुनाव चिन्ह भी आबंटित कर दिए जाएंगे। जहां जरूरी होगा , वनहां  20 दिसंबर को मतदान कराया जाएगा और पंचायतों के वोटों की गिनती उसी दिन हो जाएगी, लेकिन नगरीय निकायों में 23 दिसंबर को मतगणना होगी।

Read more: भारत बना पहला देश, हमारे पास अब है जमीन, समुद्र और हवा से चलाई जा सकने वाली सुपरसोनिक क्रूज़ मिसाइल; ब्रम्होस का सुखोई से सफल परीक्षण

नगरीय निकायों के चुनाव में नगर पंचायत फिंगेश्वर के वार्ड क्रमांक 1 और 15 और  चिखलाकसा नगर पंचायत के वार्ड क्रमांक 1, 14 और 15 के उपचुनाव भी शामिल हैं, जहां के लोग नगरीय निकाय में शामिल किए जाने के विरोध में पिछले 8 सालों से निकाय चुनाव का बहिष्कार कर रहे हैं, लिहाजा इस बार भी इन 5 वार्डों में किसी के नामांकन दाखिल किए जाने या चुने जाने की संभावना कम ही है।

धनवेन्द्र जायसवाल की रिपोर्ट

INH News


Title For Web: Chhattisgarh : dates of municipal and panchayat by-elections Announced
Latest News INH News Chhattisgarh News Hindi News News in Hindi Latest News Chhattisgarh Urban body by-elections Panchayat by-election 20 november Chhattisgarh State Election Commission
Trending
1/50

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर