Breaking News
  • मुंगेली : जंगल से भटककर आए हिरण की मौत, 15 दिन के भीतर हिरण मौत का दूसरा मामला, शव को वन विभाग ने लिया कब्जे में, जरहागांव थाना क्षेत्र का मामला।
  • कोरिया : दिव्यांग कर्मचारी ने अपने अधिकारी पर लगाया प्रताड़ना का आरोप, जल संसाधन संभाग बैंकुठपुर के कार्यपालन अभियंता पर आरोप, पुलिस ने की जांच की बात, बैंकुठपुर कोतवाली थाना क्षेत्र का मामला।
  • पेंड्रा : लावारिस हालत में सड़क किनारे खड़ी सफारी वाहन से 87 पाव शराब जब्त, मध्यप्रदेश से अंग्रेजी शराब छत्तीसगढ़ में खपाने वाले तस्करों की गाड़ी होने की आशंका, गौरेला के खैरझिठी गांव की घटना।
  • बिलासपुर : अंग्रेजी शराब की अवैध तस्करी करते बिलासपुर पुलिस ने अंतर्राज्यीय गिरोह के एक आरोपी को किया गिरफ्तार,  मप्र के अनूपपुर जिले के जैतहरी निवासी आरोपी शिवकुमार 80 बॉटल अंग्रेजी शराब, वैगनआर कार, एक एयर पिस्टल व छर्रा सहित 70 हजार नगद जब्त।
  • नई दिल्ली : फिर मुश्किल में सलमान खान, दलितों के खिलाफ टिप्‍पणी पर कोर्ट में याचिका, एफआईआर दर्ज करने की मांग।
  • मुंबई : उद्धव ठाकरे का बयान, कहा- ‘पीएनबी घोटाले की वजह से ठंडे बस्‍ते में चला गया राफेल घोटाला’।
  • सीरिया : सरकारी फौजों का दमिश्क में अब तक का सबसे बड़ा हमला, मृतकों की संख्या 300 हुई।
  • इस्लामाबाद : पाक के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा- ‘मुझे जिंदगीभर के लिए सियासत से दूर करने की हो रही साजिश’

बजट भाषण के दौरान अमित जोगी ट्विटर से बोल रहे थे हमला; कहा- ‘2013 के भाजपाई घोषणा पत्र का नाम अब से घोटाला पत्र’

By Sanjeet Tripathi

छत्तीसगढ़ खबर | Published On: 10 Feb, 2018 | 12:53 PM GMT 05:30+

बजट भाषण के दौरान अमित जोगी ट्विटर से बोल रहे थे हमला; कहा- ‘2013 के भाजपाई घोषणा पत्र का नाम अब से घोटाला पत्र’

रायपुर : विधानसभा में मुख्यमंत्री के बजट पेश करते वक्त मरवाही विधायक अमित जोगी लगातार ट्विटर के माध्यम से सरकार पर हमले करते रहे। उन्होंने कहा कि बजट में 2013 के भाजपाई घोषणा पत्र की एक भी घोषणा पूर करने का प्रावधान नहीं है।

अमित ने ट्विटर पर लिखा कि ‘2013 के घोषण पत्र को आज से घोटाला पत्र के नाम से जाना जाएगा। मुख्यमंत्री ने एक बार फिर 2018 के बजट को 80% पूंजीगत व्यय की राशी भौतिक निर्माण में खर्च करने का फैसला लिया है। स्कूल, अस्पताल, कॉलेज, प्रशासनिक बिल्डिंग बनेगी, लेकिन उनमें काम करने के लिए हजारों रिक्त पदों को भरने की कोई योजना नहीं है। फायदा ठेकेदारों को’।

अमित ने लिखा कि ‘ड्रग एजेंट की तरह उज्वला योजना में पहली बार गैस कनेक्शन लगाने को तो सस्ता कर दिया लेकिन दुबारा गैस भरने पर कोई छूट नहीं, मतलब एक बार का फायदा गृहणियों को और हमेशा का फायदा अदानी-अंबानी को’।

अमित ने लिखा कि छत्तीसगढ़ सरकार 40 साल से खोज के बाद भी सोना, अलेक्जेंडराइट, हीरा समेत 23 खनिज पदार्थों का खनन चालू केवल इसलिए नहीं कर रही ताकि उनका अवैध खनन का काम बेरोक-टोक चलता रहे ताकि पैसे जनता को नहीं बल्कि मंत्रियों और माफियाओं के जेब में जाए।

उन्होंने कहा कि शिक्षक साथियों का सपना सपना ही रह गया। पिछले चार बजटों का मेरा अनुभव है कि उनमे योजनाएं मरने के लिए जाती हैं। बजट में 70% काम भाषण में ही रह जाता है। 2014 के बजट की मरवाही-सिओनी सड़क आज तक नहीं बनी।

अमित मिश्रा की रिपोर्ट

INH news

Latest News, INH News, Chhattisgarh News, Hindi News, News in Hindi, Local News, Chhattisgarh, Raipur, Budget, Chhatiisgarh Budget 2018, Amit Jogi, Twitter, budget speech


Title For Web: CG Budget 2018 Reactions - Amit Jogi was attacking from Twitter during the budget speech
Latest News INH News Chhattisgarh News Hindi News News in Hindi Local News Chhattisgarh Raipur Budget Chhatiisgarh Budget 2018 Amit Jogi Twitter budget speechCG Budget 2018 Reactions
Trending
1/50

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर