Breaking News
  • बीजापुर : मिलिशिया कमांडर अवलम मंगू गिरफ्तार, आईईडी प्लांट का मास्टर माइंड है नक्सली मंगू, जवानों को निशाना बनाने की फिराक में था नक्सली, पुलिस ने पालनार के जंगलों से अरेस्ट किया।
  • मुंगेली : 2 अलग सड़क हादसे में 3 लोग घायल, 1 बजुर्ग सहित 2 लोग हुए घायल, 1 को जिला अस्पताल में किया गया भर्ती, 2 बिलासपुर सिम्स रेफर, कोतवाली थाना क्षेत्र की घटना।
  • जांजगीर : पारिवारिक विवाद में पत्नी को छत से दिया धक्का, सट्टा और शराब का लती है गिरफ्तार पति, महिला की हालत गंभीर।
  • पटना : बिहार के सीएम नीतीश कुमार की जापान यात्रा पर पूर्व उप मुख्यमंत्री ने कसा तंज, कहा- ‘शुरू हुई ढलान तो चच्चा चले जापान’।
  • नई दिल्ली : कोयला खनन में लगी सरकारी कंपनी CIL का एकाधिकार खत्म, केंद्र सरकार ने दी प्राइवेट कंपनियों को हरी झंडी।
  • नई दिल्ली : पीएनबी घोटाले पर बोले अन्ना हजारे, ‘देश को भ्रष्टाचारमुक्त नहीं बनाना चाहती सरकारें’।
  • काठमांडू : नेपाली पीएम केपी ओली का बयान, ‘भारत से और लाभ उठाने के लिए चीन से गहरा करना चाहते हैं रिश्ता’।

अंतागढ़ उपचुनाव विवाद : chhattisgarh HC ने की रुपधर पुड़ो की याचिका खारिज, SC ने दिया था 4 माह का समय

By Lalit Singh

छत्तीसगढ़ खबर | Published On: 8 Dec, 2017 | 4:08 AM GMT 05:30+

अंतागढ़ उपचुनाव विवाद : chhattisgarh HC ने की रुपधर पुड़ो की याचिका खारिज, SC ने दिया था 4 माह का समय

रायपुर: छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट ने अंतागढ़ उपचुनाव मामले को लेकर याचिकाकर्ता रूपधर पुड़ो की याचिका खारिज कर दी है। बता दें कि पुड़ो अंतागढ़ के उपचुनाव में बतौर निर्दलीय प्रत्याशी थे। इस चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी मंतूराम पवार ने नामांकन वापसी के आखिरी दिन अपना नाम वापस ले लिया था। अंतागढ़ उपचुनाव में हारे प्रत्याशी व आंबेडकर राइट्स पार्टी ऑफ इंडिया के पुड़ो ने आरोप लगाया था कि इस चुनाव में नाम वापस लेने का दबाव डाला था। ऐसा नहीं करने पर उन्हें बाकियों का हवाला देते हुए फंसाने की धमकी दी गई थी।

Read more: जिस सड़क पर 10 किमी पत्नी का शव पैदल ढोया था, आज उसी रोड पर दौड़ाई बाइक, बदल गई है मांझी की किस्मत, अब जी रहा आलीशान जिंदगी

बाद में टेपकांड मामला उजागर होने पर उन्होंने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर विजयी भाजपा प्रत्याशी का चुनाव निरस्त करने और उन्हें विजयी घोषित करने की मांग की थी। वहीं दूसरी तरफ, कांग्रेस ने भी हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी, जिसे एचसी ने खारिज कर दिया था। बाद में कांग्रेस ने इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। इसके बाद 10 नवंबर 2017 को सुप्रीम कोर्ट ने छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट को निर्देश दिए कि वो अंतागढ़ चुनाव में आरपीआई के प्रत्याशी रुपधर पुड़ो की याचिका पर 4 माह के अंदर सुनवाई करें। उसके निर्णय के बाद सुप्रीम कोर्ट इस मामले की सुनवाई करेगा।

INH News 


Title For Web: Antagad Byelection - Antagarh election controversy: Chhattisgarh High Court hearing on Rupather Pudo petition
Antagarh election controversy Chhattisgarh High Court Rejected Rupather Pudo petition hearingChhattisgarh news in hindi Chhattisgarh news Raipur news latest Chhattisgarh news update cg news today cg latest news in hindi
Trending
1/50

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर